ALL SOCIAL MEDIA NEWS AROUND INDIA. LIKE NEWS, VIRAL VIDEOS, EDUCATION TIPS, HEALTH, POLITICS, AND GAMES ETC.

यहां गैर मुस्लिम की है पाबन्दी, अगर जाता हैं तो होता है ये हाल!


लखनऊः जिस तरह से हमारे देश में कुछ मंदिरों के नियम बहुत सख्त हैं उसी तरह कई और धर्म को और किसी विशेष स्थान को लेकर सख्त हैं । जिस तरह कई पुराने मंदिरों के अंदर गैर-हिंदूओं के प्रवेश की मनाही है। इन मंदिरों में केवल हिंदू ही जा सकते हैं। किसी भी अन्य जाति, धर्म या सम्प्रदाय के लोग मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकते हैं। जैसे कि उड़ीसा का जगन्नाथ मंदिर, वाराणसी का काशी विश्वनाथ मंदिर, माउंट आबू का दिलवारा मंदिर इत्यादि।


बता दे कि, इसी तरह बात हो मुसलमानों की तो क्या कभी सोचा है कि इस्लाम के पवित्र तीर्थ स्थल पर यदि कोई गैर-मुस्लिम चला जाए तो उसका अंजाम क्या होगा। आज हम आपको बताते हैं कि अगर कोई गैर-मुस्लिम मक्का में प्रवेश कर जाएं तो उसके साथ आखिर क्या होता है?जैसा कि हम सभी जानते है।

सबसे पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात तो ये है कि मक्का में कोई गैर-मुसलमान जा ही नहीं सकता क्योंकि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यहां केवल इस्लाम धर्म को मानने वाले ही जा सकते हैं। मक्का में जाने के लिए एक विशेष परमिट की आवश्यकता पड़ती है जो इस बात का सबूत होता है कि यहां जा रहा व्यक्ति मुस्लिम है। परमिट देते वक्त इस बात का विशेष ख्याल रखा जाता है कि यहां गलती से भी कोई गैर-मुस्लिम न जा पाएं।

लेकिन, कभी ऐसा हो जाता है तो उस इंसान पर सरकार की ओर से जुर्माना लगाया जा सकता है या उसे देश से निकाल भी दिया जा सकता है। इस धर्म में ये मान्यता है कि यहां अगर को गैर-मुस्लिम प्रवेश कर ले तो ये जगह नापाक हो जयेगी।

No comments:

Post a Comment