ALL SOCIAL MEDIA NEWS AROUND INDIA. LIKE NEWS, VIRAL VIDEOS, EDUCATION TIPS, HEALTH, POLITICS, AND GAMES ETC.

राजस्थान- जयपुर सहित कई जिलों में झमाझम बारिश, सड़के लबालब !!


मानसून के आने से पहले ही आज सु​बह सुबह जयपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई। बरसात के चलते शहरों की सड़कें लबालब हो गई और इससे शहरी सरकारों की पोल भी खुल गई।

मौसम विभाग ने कुछ दिनों पहले ही चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि वर्तमान सप्ताह में राज्य के कई जिलों में बरसात होगी और तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा।

आज सुबह करीब 9 बजे शुरू हुआ बारिश का दौर रुक रुककर 10.30 तक चलता रहा। इस दौरान जयपुर की मुख्य सड़कों पर पानी भरने से लोग परेशान होते रहे।

राहगीरों को सड़कों पर भरे पानी के अलावा कचरे के ढेर के कारण पानी जमा होने के कारण ज्यादा हुआ। बता दें कि दो दिन से शहर की सफाई व्यवस्था चौपट है।

डोर टू डोर कचरा उठाने वाली कंपनी, बीवीजी के कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है, जिसके चलते सड़कों के किनारे कचरे का ढेर लगा हुआ है, इससे पानी जमा हो गया और नालियां चौक हो गई।

मौसम विभाग के अनुसार जयपुर के अलावा अजमेर, भरतपुर, सीकर, टोंक सवाई माधोपुर, करौली और धौलपुर में भी हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है।

विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले 48 घंटों के दौरान कई जगह बरसात और तेज हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान कई जिलों में बरसात होने की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment